विभिन्न पशु श्रेणियों की प्रदर्शनी व प्रतियोगिता 18 मार्च से 20 मार्च तक….

बिलासपुर 17 मार्च – सहायक उप निदेशक पशुपालन बिलासपुर विनोद कुमार कुंदी ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य स्तरीय नलवाडी मेले में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी पशु मेला मनाया जा रहा है। पशु मेले में विभिन्न पशु श्रेणियों की प्रदर्शनी व प्रतियोगिता 18 मार्च से 20 मार्च तक करवाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि 18 मार्च को विभिन्न नस्लों की गाय व भैंसों की प्रदर्शनी एवं प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है तथा 19 मार्च को विभिन्न नस्लों के बैलों, भेड़ व बकरियों की प्रदर्शनी एवं प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। 20 मार्च को श्वान (कुत्ता) प्रदर्शनी/प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
उन्होंने सभी पशु पालकों से निवेदन किया कि आप उपरोक्त प्रतियोगिता व प्रदर्शनी में बढ-चढ़कर हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा में आए प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर रहने वाले पशुओं को पुरस्कृत किया जाएगा। 18 मार्च से 20 मार्च को प्रतिदिन सुबह 10 से 12 बजे तक पशुओं का पंजीकरण किया जाएगा और प्रतिस्पर्धा दोपहर 1 बजे बाद आयोजित की जाएगी। इनाम वितरण समारोह 20 मार्च को शाम 4 बजे आयोजित होगा। इस पशु मेले में पशुओं के लिए चारे व पानी का भी प्रबंध भी किया जा रहा है।