विधायक जे.आर कटवाल ने दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता डोहक आमलियाँ के समापन समारोह में की शिरकत…

विधायक जे.आर कटवाल ने दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता डोहक आमलियाँ के समापन समारोह में की शिरकत
बिलासपुर 27 फरवरी 2022 – मेला कमेटी डोहक आमलियाँ द्वारा दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन डोहक आमलियाँ में किया गया। जिसमें विधायक जीत राम कटवाल ने समापन समारोह में शिरकत की। इस अवसर पर विशेष रूप से सतलुज जल विद्युत निगम चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा उपस्थित रहे। प्रतियोगिताओं में कुश्ती, कबड्डी, मैराथन, वॉलीबॉल खेलों का आयोजन किया गया।
विधायक ने कहा कि मेले, त्यौहार और पर्व हमारी प्राचीन परम्पराओं और लोक संस्कृति के परिचायक हैं। मेलों के आयोजनों से जहां हमारी प्राचीन सांस्कृतिक विरासत का प्रचार-प्रसार व संवर्धन होता है वहीं राष्ट्रीय एकता, सद्भावना व बन्धुत्व की भावनाओं को भी बल मिलता है। उन्होंने कहा कि मेलों के साथ हमारी आस्थाएं व समृद्ध परम्पराएं जुड़ी हुई हैं जो पीढ़ी दर पीढ़ी सैकड़ों, हजारों वर्षों का लम्बा सफर तय करके आज के इस आधुनिक युग में भी अपना मौलिक अस्तित्व बचाए हुए है, जो अत्यन्त गौरव की बात है।
  उन्होंने बताया कि मेले और त्यौहार एक-दूसरे से मिलने के अवसर प्रदान करते है। प्राचीन समय में जब संचार और परिवहन की कोई ऐसी सुविधाएं नहीं थीं, तो इन मेलों और त्यौहारों ने रिश्तेदारों और दूर-दूर भौगोलिक स्थानों पर रहने वालों दोस्तों के साथ मुलाकात करने मंे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इन आयोजनों के पीछे धार्मिक महत्व और सामाजिक संदेश जेसे सरोकार जुड़े होते है।
इस अवसर पर सतलुज जल विद्युत निगम चेयरमैन एव प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने बताया कि पिछले कुछ बर्षों से मेले के स्वरूप को बदलने के प्रयास किया गया है। इस मेले में खेल प्रतियोगिताओं को शामिल किया गया।
इस अवसर पर मेला कमेटी डोहक अध्यक्ष देशराज मोदगिल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुभाष मन्हास, पंचायत समिति उपाध्यक्ष, एस टी मोर्चा के जिला अध्यक्ष कमल चौहान, एस टी मोर्चा के मंडल अध्यक्ष सीता राम उपस्थित रहे।