विधानसभा उपाध्यक्ष ने बंजली – फगड़ौथा संपर्क सड़क का किया शिलान्यास

चंबा 27 जून
विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज बंजली  से फगड़ौथा संपर्क सड़क का शिलान्यास और सीनियर सेकेंडरी स्कूल कल्हेल में दो अतिरिक्त कमरों का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर  ग्राम पंचायत करेरी के बंजली गांव  में आयोजित कार्यक्रम में डॉ हंसराज ने कहा कि हल्के में संपर्क सड़कों को प्राथमिकता देकर विकासात्मक कार्यों  को गति प्रदान की जा रही है।  मनरेगा के साथ अन्य विभागीय योजनाओं को कन्वर्जेंस के माध्यम से  ग्रामीण विकास के साथ संबंधित कार्यों  पर  फोकस रखा गया है।
 विधानसभा उपाध्यक्ष ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि  चुराह विधानसभा के   सभी गांवों को संपर्क सड़कों से जोड़ना  हमारा लक्ष्य है । हम उसको  चरणबद्ध तरीके से पूर्ण भी करेंगे। उन्होंने  ये भी कहा कि बंजली – फगड़ौथा संपर्क सड़क  को तीन महीने के भीतर   निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए विभाग को कहा गया है।
डॉ हंसराज ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कल्हेल के अतिरिक्त दो कमरों के शुभारंभ के उपरांत कहा की सभी आवश्यक  व्यवस्थाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाने के लिए  यथासंभव कार्य किया जा रहा है ।  स्कूल का एक अच्छा कैंपस बन कर  तैयार हुआ है।
उन्होंने कहा हालांकि  कोविड-19 के इस  दौर से आज पूरा विश्व ग्रसित है । इसके चलते शिक्षण व्यवस्था भी  प्रभावित हुई है ।
  विद्यार्थियों  को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है । इसमें पढ़ाई करने वाले उन छात्रों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है जहां पर इंटरनेट की सुविधा नहीं है ।
 उन्होंने कहा आज माननीय प्रधानमंत्री  मन की बात में इन सभी विषयों पर चर्चा की है । प्रधानमंत्री के इस संबोधन के सभी विषयों पर लोगों को सोचने व  मंथन करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  निरंतर प्रयास कर रहे हैं और हमारी सरकार दृढ़ संकल्प से विभिन्न योजनाओं के माध्यम से प्रदेश के विकास को गति प्रदान कर रही है।
उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र की उन्नति और तरक्की के लिए स्कूल सबसे महत्वपूर्ण  माध्यम है । इस दौरान बच्चों में एक सामाजिक व्यवहार उत्पन्न होता है जो उनको भविष्य में प्रगति की ओर लेकर जाता है।
विधानसभा उपाध्यक्ष ने स्कूल प्रबंधन की मांग पर चार दिवारी व दो अतिरिक्त कमरों के निर्माण  के लिए 15 लाख रुपए देने की भी घोषणा की।
 डॉ हसराज ने ग्राम पंचायत बड़ोह  व   कंदला का दौरा कर लोगों की समस्या का समाधान किया।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष ताराचंद ,युवा मोर्चा अध्यक्ष अमन राठौर,  प्रदेश अल्पसंख्यक मोर्चा महामंत्री याकूब मोहम्मद, खंड विकास अधिकारी तीसा अश्विनी कुमार, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कल्हेल केसी देओल,प्रधान स्कूल प्रबंधन समिति वीरेंद्र राणा व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।