विधानसभा उपाध्यक्ष ने जिला स्तरीय क्रिकेट महाकुंभ का किया शुभारंभ….

खिलाड़ियों को प्रतिभा दर्शाने का मिलेगा अवसर 

प्रतिभा निखारने के लिए शिविर भी होंगे आयोजित 

तीसा ( चंबा ), 11 मार्च

विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला स्तरीय क्रिकेट महाकुंभ (बिगेस्ट टैलैंट हंट) का शुभारंभ आज चुराह क्रिकेट मैदान से किया। क्रिकेट महाकुंभ का आयोजन जिला क्रिकेट संघ चंबा द्वारा किया जा रहा है।

इस अवसर डॉ. हंसराज ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री, अनुराग ठाकुर का हिमाचल प्रदेश में क्रिकेट खेल के विकास को लेकर विशेष योगदान रहा है ।

उन्होंने इसकी शुरुआत जिला कांगड़ा के धर्मशाला से की और उनके अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि हिमाचल राष्ट्रीय स्तरीय चैंपियन भी बना । उन्होंने ये भी कहा कि प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं । आज हिमाचल प्रदेश के युवा विभिन्न खेलों में प्रदेश का नेतृत्व कर आगे बढ़ रहे हैं । 

डॉ. हंसराज ने कहा कि इस जिला स्तरीय क्रिकेट महाकुंभ की शुरुआत एचपीसीए और क्रिकेट संघ चंबा के माध्यम से चुराह से शुभारंभ किया जा रहा है । इसके इलावा यहां एचपीसीए का क्रिकेट प्रशिक्षण केंद्र भी कार्यशील है । उन्होंने यह भी कहा कि इस क्रिकेट महाकुंभ से स्थानीय युवाओं को अपनी प्रतिभा को दर्शाने का बेहतर अवसर भी मिलेगा । इसके साथ प्रतियोगिता के दौरान युवाओं को अपनी प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किए जाएंगे । उन्होंने कहा कि ब्लॉक स्तर पर पहले प्रतियोगिता करवाई जाएगी उसके बाद जिला स्तर पर प्रतियोगिता होगी और उत्कृष्ट दो टीमों का ग्रैंड फाइनल चंडीगढ़ में आयोजित होगा ।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि चुराह विधानसभा क्षेत्र में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रही हैं । विभिन्न क्षेत्रों में खेल मैदान बनाने के साथ युवाओं को खेल सामग्री भी उपलब्ध करवाई जा रही है। 

उन्होंने कहा कि इस क्रिकेट महाकुंभ के माध्यम से जिला भर से बेहतर खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा ।

 उन्होंने कहा कि सरकार के वर्तमान कार्यकाल के दौरान विधानसभा क्षेत्र चुराह में जिस तरह से विकासात्मक कार्यों को तीव्र गति प्रदान की गई है , उसी तरह आने वाले समय में विभिन्न खेलों के लिहाज से युवाओं को हर संभव सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी ।

इसके तहत बेहतर अधोसंरचनाएं उपलब्ध करवाने के साथ खेल अकादमियों का खोला जाना जाना भी प्रस्तावित है ।

इससे पहले विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज को संयोजक मनुज शर्मा ने चलो चंबा अभियान का स्मृति चिन्ह और एचपीसीए लोगो से अंकित चंबा थाल भेंट कर सम्मानित किया ।

इस अवसर पर जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, युवा मोर्चा अध्यक्ष विजय ठाकुर, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष कुलवंत शर्मा, अध्यक्ष एचपीसीए सब सेंटर चुराह जितेंद्र ठाकुर, कोच जसवंत सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।