वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरठीं में 70 लाख रुपये से बनाया जाएगा बैडमिंटन इंडोर स्टेडियम – जीत राम कटवाल

बिलासपुर 6 मार्च:- वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरठीं में 70 लाख रुपये से बैडमिंटन इंडोर स्टेडियम बनाया जाएगा। यह जानकारी विधायक जीत राम कटवाल ने पुराने नवोदय स्कूल बरठीं में आयोजित ग्राम पंचायतों बरठीं, बड़गांव, सुन्हानी तथा बलोह के कार्यकर्ताओं के साथ मिलन समारोह में दी।    
उन्होंने कहा कि विधान सभा क्षेत्र झंडूता को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने के लिए अनेकों विकासात्मक कार्य किए जा रहे है। पिछले साढ़े चार वर्षों में बरठीं में अनेकों विकास कार्य किए जा रहे हैं जिसमें बिजली की समस्या को हल करने के लिए 33 के वी सब स्टेशन का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है जिस पर 6 करोड़ रु खर्च किए जा रहे हैं। इस क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बिजली की कम वोल्टेज की समस्या को हल करने के लिए 6 विद्युत ट्रांसफार्मर स्थापित किए गए।
प्रदेश के पहले आदर्श विद्यालय का शुभारंभ बरठीं से किया गया है। इस अटल आदर्श विद्यालय के लिए भूमि का चयन कर लिया गया है।  बरठीं बजार के सौंदर्यीकरण के कार्य को शीघ्र पूर्ण कर किया जाएगा।
इस क्षेत्र के लोगों की पेयजल समस्या को हल करने के लिए 8 करोड़ 20 लाख 66 हजार रुपये से उठाऊ पेयजल योजना बरठीं सरगल, भाबा  कोटला के सम्बर्धन के कार्य पर खर्च किये जा रहे है। उठाऊ पेयजल योजना टिहरा, बड़गांव का नवीनीकरण व सुधार कार्य के लिए 4 करोड़ रु स्वीकृत करवाये गए है। लोगों को बेहतर सिंचाई सुविधा प्रदान करने के लिए उठाऊ संचाई योजना भल्लू के सुधारीकरण के लिए 4 करोड़ 58 लाख रु की स्वीकृत करवाए गए है। उठाऊ संचाई योजना सुन्हाणी के सुधारीकरण के लिए नई सिंचाई हौदियां व सिंचाई पाईपों को बिछाने के कार्य की स्वीकृत करवाई गई है ताकि लोगों को बेहतर सिंचाई सुविधा प्राप्त हो सके।  इस पर एक करोड़ 7 लाख रु व्यय किये जायेंगे।
उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र झंडूता में सड़कों के लिए करोडों की राशि स्वीकृत करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि 2 करोड़ 90 लाख 84 हजार रुपये से सुनहनी से डून सड़क की अपग्रेडेशन का कार्य किया गया। इस सड़क में नालियों, पुलियां व सड़क को चोड़ा  व पक्का करने का कार्य किया जा रहा है। 3 करोड़ 79 लाख रुपये से बरठीं से पलासला सड़क का अपग्रेडेशन कार्य किया गया है तथा एक करोड़ 82 लाख 17 हजार रुपये से लिंक रोड डूहक से वाया मोरथल बरड़ सड़क का निर्माण, डंगो तथा पुलियों का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है।
संस्कृती को बढ़ावा देने के लिए नलवाड़ मेला सुन्हानी को जिला स्तरीय मेला का दर्जा दिलवाया गया।
स्वास्थ्य क्षेत्र में सिविल अस्पताल बरठीं में बेहतर स्वास्थ्य प्रदान करने के लिए बहुमंजिला भवन की ड्राइंग बनाई जा रही है।
इस अवसर पर विधायक ने युवक मंडल बरठीं, खरोटा, बड़गांव को 10-10 हजार रुपये दिए।
इस अवसर पर प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य हरदयाल सिंह चंदेल  प्रदेश प्रवक्ता किसान मोर्चा प्रवेश शर्मा, मंड़ल अध्यक्ष मोहेंद्र चन्देल, पंचायत समिति अध्यक्ष अभिषेक चन्देल, महिला मोर्चा अध्यक्ष रचना ठाकुर, पंकज शर्मा, ग्राम पंचायत प्रधान कांशी राम, उपेंद्र परमार, मंडल प्रवक्ता मंगल ठाकुर, पी आर सांख्यान सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।