लोक सम्पर्क विभाग से सम्बन्धित विभिन्न सांसकृतिक कलामचों के माध्यम से जिला के विभिन्न स्थाानों पर करोना से बचाव सम्बन्धित जागरूकता का संदेश

लोक सम्पर्क विभाग से सम्बन्धित विभिन्न सांसकृतिक कलामचों के माध्यम से जिला के विभिन्न स्थाानों पर करोना से बचाव सम्बन्धित जागरूकता का संदेश देने का प्रयास किया गया। उन्होने बताया कि कोरोना वैश्विक बीमारी का खतरा अभी भी बना हुआ है जिसके लिए कोरोना मानक सचालन प्रक्रिया का पालन करना आवश्यक है। जिला लोक सम्पर्क अधिकारी कुलदीप गुलेरिया ने बताया कि कलाकारों द्वारा आम जनता कोे कोरोना के बचाव के तरिकों के बारे में जागरूक किया गया। उन्होने बताया कि कलाकारो ने सदेश के माध्यम से बताया कि कोरोना से घबराने की जरूरत नही है बल्कि हम सभी को इससे बचने के तीन सरल उपाय का पालन करें। हमेशा मास्क लगाए रखें और दो गज की दूरी बनाए रखने सहित अपने हाथो को बार बार साबुन से या हैड सैनिटाइजर से साफ करना कोरोना से बचाव से आसान और प्रभावी तरीके है। कलाकारों ने अपने सदंेश मंे कहा कि खांसतें और छीकतें समय टिशु पेपर का प्रयोग करें और अगर नही है तो अपनी कोहनी का प्रयोग करंे। उन्होने बताया कि खांसी, जुकाम, बुखार जैसे लक्षण होने पर तुरन्त डाक्टर की सलाह लें तथा संक्रमित होने पर सात दिनों तक घर से बाहर न निकलें।
जिला लोक सम्पर्क अधिकारी ने बताया कि पटियाल म्युजिकल ग्रुप डंगार के कलाकार राज कुमार और मदन कुमार ने बस स्टैड बिलासपुर और डियार सैक्टर और अमरज्योति सांस्कृतिक कलामंच के कलाकारों ने रतन चन्द और कमल गुप्ता ने काॅलेज चैक और रौडा सैक्टर और नटराज कलामंच के कलाकारों ने कोठी तथा कुठेड़ा चैक में तथा जन चेतना कलामंच के कलाकारों ने झण्डुता बस स्टैड और बाजार में लोगों को जागरूक किया।