लंपी वायरस से पशुधन की मौत पर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

    

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता एवं सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सोहनलाल ठाकुर ने प्रदेश सरकार को पशुओं में फैल रहे लंपी वायरस को लेकर प्रदेश सरकार को घेरा है। मंडी के सुंदरनगर में आयोजित प्रेसवार्ता में सोहनलाल ठाकुर ने कहा कि जहां एक और प्रदेश में लंपी वायरस से 5 हजार से अधिक पशु मर चुके हैं और 85 हजार से अधिक इस वायरस से प्रभावित है। 

    

प्रदेश सरकार का इस महामारी के ऊपर कोई ध्यान नहीं है। प्रदेश सरकार सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए या रैलियों में व्यस्त है। किसानों के पशुधन के प्रति न विभाग और न सरकार सचेत है। पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जानवरों में लंपी स्किन बीमारी अब महामारी का रूप ले चुकी है। उन्होंने सरकार से अपील की है कि इसे आपदा घोषित कर कार्य करें और गांव-गांव जाकर इस महामारी की रोकथाम करें। सभी जानवरों का वैक्सीनेशन किया जाए।                   

    

 प्रेस वार्ता में हर्ष महाजन द्वारा भाजपा में शामिल होने पर पूछे गए सवाल पर सोहनलाल ठाकुर ने कहा कि इसका जवाब वही दे सकते हैं। चुनाव नजदीक आते ही एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आते हैं। इन बातों का कोई ज्यादा असर नहीं पड़ता है पर भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते आने वाले चुनावों में इसका खामियाजा प्रदेश सरकार को भुगतना पड़ेगा। वहीं उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा दबाव की राजनीति या ईडी का खौफ दिखाकर दबाव बनाया जा रहा है।