रहे कानूनों में बदलाव की मांग, स्‍वाभिमान पार्टी ने भेजा ज्ञापन

स्वाभिमान पार्टी की जिला इकाई ने अंग्रेजाें के समय से चल रहे कानूनाें में बदलाव करने की मांग की है।

पालमपुर- स्वाभिमान पार्टी की जिला इकाई ने अंग्रेजाें के समय से चल रहे कानूनाें में बदलाव करने की मांग करते हुए एसडीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी काे ज्ञापन प्रेषित किया है। पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलदेव राज सूद की उपस्थिति में जिला अध्यक्ष रमेश भाऊ व कार्यकारिणी ने शनिवार सुबह संयुक्त कार्यालय भवन पालमपुर में एकत्रित हाेकर मंथन किया व एसडीएम काे ज्ञापन साैंपा। ज्ञापन में पार्टी पदाधिकारियाें ने बताया कि आजादी के 73 वर्षों के बाद भी भारत की जनता को लूटने तथा गुलाम बनाए रखने के लिए अंग्रेजाें की ओर से बनाए हजारों कानूनों को आज भी देश की जनता झेल रही है। जो सरासर गलत तथा लोकतंत्र विरोधी है।

उन्हाेंने कहा कि इन कानूनों को हटाने के लिए उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने 101 जनहित याचिकाएं दाखिल की हैं। वहीं मुख्य समाजसेवी पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ भी इन काले कानूनों को हटाने की लगातार मांग कर रहे हैं। स्वाभिमान पार्टी इनका हार्दिक धन्यवाद व समर्थन करती है। ज्ञापन में जम्मू कश्मीर में धारा

370, 35ए, तीन तालाक जैसे कानूनों को हटाकर देश की जनता को राहत देने का विशेष जिक्र किया गया है।

स्वाभिमान पार्टी ने कहा कि संपत्ति पर कब्जे, महिलाओं से दुष्कर्म, राजद्रोह, 138 नेगेसिएवल इंसट्रूमैंट, सूट

फाॅर रिकवरी जैसे अन्य कानूनों की पेचीदगियों के कारण लोग न्यायालयों में भटकते रहते हैं, परंतु उन्हें न्याय नहीं मिलता है। स्वाभिमान पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी से अंग्रेजों के कानूनों को हटाकर, भारत की न्याय प्रणाली को सरल तथा पारदर्शी बनाने की पुरजाेर मांग की है।

इस माैके पर स्वाभिमान पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलदेव राज सूद, प्रदेश मंत्री डॉ स्वरूप सिंह राणा, जिला अध्यक्ष कांगड़ा रमेश भाऊ, जिला उपाध्यक्ष  डॉ. एसडी सांख्यान, जिला महामंत्री सिकंदर कुमार, पालमपुर उपमंडल अध्यक्ष जगजीत सिंह कटोच, पालमपुर मंडल अध्यक्ष बालमुकंद, बैजनाथ मंडल अध्यक्ष धर्म सिंह कपूर आदि सहित कार्यकर्ता माैजूद रहे।