मेडस्वान फाउंडेशन के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर…..

सोलन, मार्च 16

मेडस्वान फाउंडेशन, बिहार स्थित एम्बुलेंस सेवा संस्थान, और शूलिनी विश्वविद्यालय ने कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी पहल के हिस्से के रूप में सहयोग के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

समझौता ज्ञापन पर हिमाचल प्रदेश में मेडसवान फाउंडेशन के राज्य प्रमुख श्री अशोक दासन और शूलिनी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर पीके खोसला ने हस्ताक्षर किए। हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में NAS-108 और JSSK-102 एम्बुलेंस सेवाओं के संचालन और रखरखाव के लिए मेडस्वान फाउंडेशन को कार्यरत एजेंसी के रूप में नियुक्त किया है।

शूलिनी विश्वविद्यालय, मेडस्वान फाउंडेशन के आपातकालीन चिकित्सा टेक्निशियन (ईएमटी) और एम्बुलेंस कर्मचारियों को आपातकालीन एम्बुलेंस सेवाओं में सेवाओं के लिए तैयार करने के लिए अपनी विशेषज्ञता और सहायता प्रदान करेगा।

हिमाचल प्रदेश राज्य के लिए प्रतिक्रिया केंद्र जिला सोलन के धरमपुर में स्थित है। इसमें एक प्रशिक्षण सुविधा है जिसमें आपातकालीन चिकित्सा टेक्निशियन (ईएमटी) को आपातकालीन कौशल पर प्रशिक्षण दिया जाता है, जिन्हें बाद में रोगी/पीड़ित को उचित अस्पताल पूर्व देखभाल देने के लिए एम्बुलेंस में तैनात किया जाता है, जबकि रोगी को निकटतम स्वास्थ्य संस्थान में ले जाया जाता है।