मुख्यमंत्री द्वारा आदर्श एवं संतुलित बजट किया गया पेश – राजिन्द्र गर्ग

मिलन पैलेस घुमारवीं में मुख्यमंत्री का वर्चुअल जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित
बिलासपुर 6 मार्च:- घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के मिलन पैलेस में आज मुख्यमंत्री का वर्चुअल जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसे खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने पार्टी के विभिन्न पदाधिकारियों और विभागों के अधिकारियों के साथ सुना। उसके उपरांत उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा 5वां लोक लुहावना आदर्श एवं संतुलित बजट पेश किया है जो सभी वर्गों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा।
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पेयजल शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधा, सड़क आदि के विस्तार के लिए माकूल धन का प्रावधान किया है अर्थात यह गरीब कल्याण, किसान, बागवान, युवा और महिला विकास का बजट है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा वृद्धा अवस्था पेंशन की पात्रता के लिए 60 वर्ष की आयु से उपर के प्रत्येक व्यक्ति के लिए आयु सीमा को समाप्त करना अत्यंत शानदार और ऐतिहासिक कदम है। वर्ष 2022-23 में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ 7.50 लाख लोग ले पाएंगे।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों को बेहतर सुविधा दिलाने के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इस बजट के तहत कई महत्वपूर्ण कदम उठाए है। हिमकेयर कार्ड की नवीनीकरण अवधि को बढ़ाना जिसके तहत हिमकेयर कार्ड का नवीनीकरण अब एक वर्ष के स्थान पर तीन वर्ष पश्चात किया जाएगा, एक सराहनीय कदम है।
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आंगनबाड़ी, आशा वर्कर, पंचायत चैकीदार, राजस्व चैकीदार, नंबरदार, वाटर कैरियर, मल्टी पपर्ज वर्कर, पैरा पंप और फिटर, दिहाड़ीदार वर्कर, आउट सोर्स कर्मचारियों आदि के मानदेय में बड़ी वृद्धि करके प्रदेश के गरीब वर्ग की मदद की है।
इसी कड़ी में सदर विधानसभा क्षेत्र बिलासपुर स्थित किसान भवन में सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने पार्टी के पदाधिकारियों और विभागों के अधिकारियों के साथ और विधानसभा क्षेत्र झण्डूता के बरठीं में पुराना नवोदय विद्यालय में विधायक झण्डूता जीत राम कटवाल ने मुख्यमंत्री का वर्चुअल संवाद सुना। श्री नैना देवी जी विधानसभा क्षेत्र के मातृ आचंल में मुख्यमंत्री का वर्चुअल संवाद लाइव आयोजित किया गया।