महिला, युवक मंडलों व छात्रों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम

चंबा (पांगी) , 17 मार्च

चलो चंबा अभियान के तहत”पंगवाल स्नो फेस्टिवल” का आगाज पांगी घाटी के मुख्यालय किलाड़ और सुराल में हुआ। आवासीय आयुक्त बलवान चंद ने दीप प्रज्वलित कर   फेस्टिवल का शुभारंभ किया ।

 फेस्टिवल में बर्फ से संबंधित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है ।

इस दौरान युवा मंडल और सुराल स्पोर्ट्स क्लब के युवाओं ने बर्फ से अलग -अलग आकृतियां बनाई, जो उपस्थित लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन रही है।

महिला मंडल सुराल ,धरवास और लूज की महिलाओं ने पारंपरिक वेशभूषा में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए  जबकि छोटे बच्चों ने भी पारम्परिक पोशाके पहन कर कार्यक्रम को और आकर्षित बनाया ।

इसी तरह दोपहर बाद सुराल भटोरी के बोध गोम्पा में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सुराल भटोरी की महिला मण्डल, राजकीय महाविद्यालय किलाड़ व वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुराल के छात्रों ने भी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। 

इस दौरान आवासीय ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से  लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है और फेस्टिवल को हर साल मनाते रहें। और लोग बढ़-चढ़कर इन फेस्टिवल में भाग ले।

उन्होंने कहा कि किलाड़ के रामलीला मैदान में भी “पंगवाल स्नो फेस्टिवल ” के तहत “हिम ईरा” उत्सव मनाया गया । विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी लगाई गई जिसमें लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में अवगत करवाया गया । उन्होंने यह भी कहा कि 17 मार्च को भी सुराल और किलाड़ में कार्यक्रम जारी रहेगा। इसके अतिरिक्त फेस्टिवल के तहत 18 को होली कार्यक्रम, 19-21 मार्च को किलाड़ के रामलीला मैदान में जबकि 20 मार्च को सेचु में भी कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे जबकि 22 मार्च को फेस्टिवल का समापन किलाड़ में किया जाएगा ।