मनाली हत्या….कांड ,ह…त्या के इरादे से ही युवती संग मनाली आया था आरोपी

Spread the love

पर्यटन नगरी मनाली के होटल में हुए युवती हत्या..कांड मामले में पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बड़ा खुलासा किया है. पूछताछ में आरोपी ने ह..त्या के कारण का खुलासा किया है. मनाली में हुई इस ह…त्या के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया था. हर व्यक्ति यहीं जानना चाहता था कि आरोपी ने आखिर युवती की ह…त्या क्यों की? पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया की वह .ह…त्या के इरादे से ही युवती को मनाली लेकर आया था.

मनाली युवती हत्या..कांड का आरोपी इस समय पुलिस की चार दिन की रिमांड पर है. पूछताछ के दौरान आरोपी ने इस बात को कबूल किया है कि उसने ही युवती की ग..ला घोंटकर ह..त्या की थी और बैग में डालकर वह युवती के श..व को ले जाकर कहीं दूर फेंकने वाला था. डीएसपी मनाली केडी शर्मा से मिली जानकारी के अनुसार जब आरोपी युवक विनोद से हत्या…कांड के मामले में पूछताछ की गई तो पता चला कि वह ह…त्या के इरादे से ही युवती को यहां लाया था, क्योंकि युवती के मोबाइल फोन में दोनों की अंतरंग तस्वीरें थीं और उन्हें दिखाकर वह उस पर शादी करने का दबाव डाल रही थी. जब पहले उसने शादी करने से मना किया तो युवती ने उसे धमकी दी कि वह पुलिस के पास उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाएगी.

मनाली पुलिस के अनुसार आरोपी ने बताया कि धमकी मिलने के बाद उसने ह…त्या का प्लान बनाया. प्लान के मुताबिक बह उसे मनाली घूमाने के बहाने यहां लाया था. जब वह सिस्सू से घूमकर 14 मई की रात होटल पहुंचे तो दोनों ने पहले श..राब का सेवन किया और जोर-जोर से कमरे में टीवी पर गाने भी लगाए, ताकि साथ लगते कमरों में आवाज ना जा सके. न..शे में मदहोश होने के बाद उसने युवती का ग…ला घोंटना शुरू कर दिया. ग..ला दबाने के दौरान युवती ने भी बचाव का प्रयास किया, जिसके चलते युवक के शरीर पर भी नाखून के निशान पड़ गए.

ह..त्या के बाद आरोपी सुबह जल्दी ही बाजार बैग लेने के लिए चला गया. जब वह बैग लेकर होटल में वापस आया तो उस दौरान भी किसी ने उसे नहीं देखा. श..व के अकड़ने के कारण वो उसे बैग में पैक नहीं कर पा रहा था. 15 मई की दोपहर को श..व को कई बार गर्म पानी से नहलाया, ताकि शव ढीला पड़ सके. उसके बाद उसने युवती की टांगों को फोल्ड किया और उसके बाद उसे बड़े बैग में डाल दिया. जिसके बाद वह श..व को लेकर फरार होने की फिराक में था, लेकिन होटल कर्मचारी और टैक्सी चालक द्वारा दिखाई गई सजगता से वह गिरफ्तार हो गया.

डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि युवती के श..व का पोस्टमार्टम नेरचौक मेडिकल कॉलेज में किया गया है. युवती के श..व को परिजनों को सौंप दिया गया है. फिलहाल आरोपी ने पुलिस रिमांड पर है और पूछताछ में उसने इन बातों का खुलासा किया है. अब पुलिस को फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है