मतदान जागरूकता हेतु प्रतियोगिता होगी आयोजित:उपायुक्त

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त चम्बा डी सी राणा जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकतांत्रिक प्रक्रिया में प्रत्येक वोट का महत्व व राष्ट्र निर्माण के प्रति अपने वोट की शक्ति का महत्वपूर्ण दायित्व निभाने में जागरूकता पैदा करने हेतु ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।

उपायुक्त ने बताया कि इस प्रतियोगिता में पांच श्रेणियों में आवेदन मांगे गए हैं।जिसमें प्रश्नोत्तरी,वीडियो,गायन, नारा लेखन तथा पोस्टर डिजाईन प्रतियोगिताएं शामिल है। प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए आम व्यक्ति, पेशेवर, और संस्थागत की तीन श्रेणियां बनाई गई है। इसके तहत श्रेणी बार विशिष्ट परिवेश तथा सबसे बढ़िया प्रविष्टियों के लिए अलग-अलग 2 हजार से एक लाख तक के आकर्षित इनाम भी रखे गए हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 15 मार्च निर्धारित की गई है। और प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु प्रत्येक प्रतिभागी को निर्वाचन आयोग की वेबसाइट https://ecisveep-nic-in/contest/  पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाने हेतु दिया गया  क्यूआर कोड स्कैन करना होगा। इसके बाद प्रतियोगी अपना नाम,पता और मोबाइल नंबर लिखते हुए उपरोक्त वेबसाइट पर प्रतियोगिता का नाम व श्रेणी अंकित करते हुए ईमेल करनी होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त चंबा ने समस्त नागरिकों विद्यार्थियों व व्यवसायियों से आह्वान किया है की प्रजातंत्र को मजबूत बनाने हेतु अपने हुनर योग्यता,विशिष्टता का उचित प्रयोग करते हुए इस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर भाग ले ताकि “एक वोट का महत्व वोट की ताकत” के महत्त्व बारे जागरूकता के साथ प्रत्येक लोग अपने मताधिकार का सही प्रयोग कर सकें।