बैहना ब्राह्मणा में आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था पर प्रधानमंत्री का लाइव कार्यक्रम एल.ई.डी के माध्यम से प्रसारित

बिलासपुर – : आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव कार्यक्रम एल.ई.डी के माध्यम से ग्राम पंचायत बैहना ब्राह्मणा के परिसर में सुना गया। इस कार्यक्रम में विधायक जीत राम कटवाल उपस्थित रहे।
 विधायक ने भारत सरकार के 9वें केंद्रीय बजट की सराहना करते हुए बताया कि बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच, विकास का नया विश्वास लेकर आया है। अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य व्यक्ति के लिए यह बजट अनेक नए अवसर बनाएगा। ज्यादा इन्फ्रास्ट्रक्चर, ज्यादा निवेश, ज्यादा विकास और ज्यादा रोजगार की नई संभावनाओं से भरा हुआ है यह बजट।
 विधायक ने कहा कि केंद्रीय बजट ‘आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था’, समृद्ध, शक्तिशाली और विकसित भारत के निर्माण का बजट है। भारत विश्व की सर्वाधिक तेजी से बढ़ने वाली अर्थ-व्यवस्था की ओर अग्रसर है। जिससे भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आर्थिक प्रतिनिधित्व मिला है। भारत की आर्थिक सर्वे में 8.5 विकास दर बड़ी है। जिससे भारत विश्व में तेजी से विकास दर बढ़ने वाला देश बन गया है। बजट में किसान, युवाओं, गरीब लोगों के विकास का बजट है। बजट में गरीबों के लिए 80 लाख पक्के मकानों का प्रावधान है। इसके लिए 48 हजार करोड़ रुपये आबंटित किए गए हैं। इससे गरीबी दूर करने और उन्हें आगे ले जाने में मदद मिलेगी।
  बजट में 5 करोड़ से ज्यादा पानी के कनेक्शन जल जीवन मिशन के तहत पिछले 2 वर्षों में दिए गए हैं। बजट में घोषणा की गई है कि इस साल करीब 4 करोड़ ग्रामीण घरों को पानी का कनेक्शन दिया जाएगा। इस साल के बजट में पीएम किसान सम्मान नीधि के तहत 68 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। ये राशि भी पिछले साल की तुलना में ज्यादा है। इसका लाभ भी देश के करीब 11 करोड़ किसानों को होगा। मोदी सरकार द्वारा 9वां  बजट भारत वर्ष को आधुनिक, स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनाने में सार्थक सिद्ध होगा। मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्र्वादी सोच व विश्व अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण स्थान बनाने के प्रयासों की सराहना करता हूँ।
इस अवसर मंडल अध्यक्ष मोहिंद्र सिंह चन्देल, मंडल महामंत्री दिनेश चन्देल, पी डी शर्मा, लेखराम कौंडल, विकास खण्ड अधिकारी कुलदीप शर्मा, ग्राम पंचायत प्रधान राजेन्द्र कुमार, सत्या देवी, नारायण सिंह, सुरेंद्र सिंह, राज कुमार, पूर्व प्रधान कमलेश कुमारी, बाबू राम, उपप्रधान इंद्र सिंह, सत्य पाल वर्मा उपस्थित रहे।