पूर्व कांग्रेस सरकार की करीब 150 करोड़ की परियोजनाएं खटटाई में -मुसाफिर

राजगढ़ – पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पच्छाद के लिए करीब 150 करोड़ परियोजनाएं स्वीकृत कीे गई थी जोकि भाजपा सरकार के कार्यकाल में  सुप्त अवस्था में पड़ी है जिन पर कोई भी कार्य नहीं हो पाया है । यह बात पूर्व मंत्री जीआर मुसाफिर ने वीरवार को यहां विश्राम गृह में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कही । भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए  कहा कि पच्छाद में सभी विकास कार्य ठप्प पड़े है और पच्छाद में भाजपा का ट्रिप्पल इंजन बुरी तरह हांफ चुका है । कहा कि पच्छाद से सरकार में तीन जन प्रतिनिधि है इसके बावजूद भी विकास को ग्रहण लगना हैरानी की बात है । उप चुनाव के दौरान भाजपा सरकार ने पच्छाद के लोगों के साथ जो वायदे किए थे वह सभी कोरी घोषणाएं साबित हुई है  । मुसाफिर ने कहा कि यशवंतनगर-नेरीपुल सड़क की हालत बहुत दयनीय हो गई है जबकि इस रोड़ के लिए  पूर्व सरकार द्वारा 45 करोड़ की राशि स्वीकृत की थी इसके बावजूद भी सड़क का निर्माण कार्य कछुआ चाल से चल रहा है जोकि चिंता का विषय है । इसके अतिरिक्त राजगढ़-खैरी-नाहन,  पझौता , नौहराधार रोड़ की हालत बहुत खस्ता हो गई है । परंतु सरकार द्वारा इन सड़कों के रखरखाव के लिए कोई प्रभावी  पग नहीं उठाए जा रहे हैं ।
मुसाफिर ने कहा कि प्रदेश व देश में मंहगाई व बेरोजगारी  बेलगाम हो गई है । जिस पर सरकार का कोई अंकुश नहीं है । मंहगाई के कारण विशेषकर गरीब  लोगों को जीना दूभर हो गया है । पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, दालों के दाम आसमान को छू रहे  हैं और भाजपा सरकार कुंभकर्णी नींद में सोई है । कहा कि प्रदेश में बेरोजगारों की फौज दिनप्रतिदिन बढ़ रही है परंतु सरकार  द्वारा इस  ज्वलंत समस्या को सुलझाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं ।  मुसाफिर ने कहा कि उप चुनाव के दौरान सीएम ने लोगों से वायदा किया था कि सराज की तर्ज पर पच्छाद का विकास किया जाएगा । कहा कि सराज में 12 हेलीपेड बन गए है परंतु पच्छाद में कांग्रेस द्वारा बनाए गए दो हेलीपेड भी रखरखाव के अभाव में दयनीय स्थिति में हैं । कहा पूर्व कांग्रेस सरकार ने राजगढ़ शहर के लिए छः करोड़ की परियोजना स्वीकृत करके इस पर कार्य भी आरंभ किया गया था परंतु 4 वर्ष बीत जाने पर भी यह योजना लंबित पड़ी है ।
इस मौके पर पच्छाद कांग्रेस मंडल अध्यक्ष बेली राम , जिला कांग्रेस प्रवक्ता दिनेश आर्य, मंडल  वरिष्ठ उपाध्यक्ष  राजकुमार , विवेक शर्मा, मंडल प्रवक्ता  सुधीर ठाकुर, विजय लक्ष्मी सहित कांग्रेस मंडल के अन्य सदस्य मौजूद रहे ।