पंचायती राज संस्थाओं को 15वां वित्तायोग के अंतर्गत प्राप्त अनुदान राशि को ई. ग्राम स्वराज पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन व्यय प्रशिक्षण

जिला पंचायत अधिकारी शशि बाला ने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं को 15वां वित्तायोग के अंतर्गत प्राप्त अनुदान राशि को ई. ग्राम स्वराज पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन व्यय किए जाने के बारे में जिला बिलासपुर के समस्त विकास खंडों में कार्यरत समस्त कनिष्ठ अभियंताओं, पंचायत निरीक्षकों/उप-निरीक्षकों तथा लेखापाल को, जिला परिषद कार्यालय बिलासपुर के बैठक कक्ष में जिला स्तर पर कार्यरत टी.ओ.टी/डी.ई.ओ के माध्यम से एक दिवसीय प्रशिक्षण प्रदान किया गया।
इस प्रशिक्षण में ई. ग्राम स्वराज पोर्टल पर 15वां वित्तायोग के कार्यो को आरम्भ करने सम्बन्धी विभिन्न प्रक्रियाओं पर विस्तृत चर्चा की गई और कर्मचारियों द्वारा ई. ग्राम स्वराज पोर्टल पर कार्य करने संबंधी पूछे गए प्रश्नों का हल व्यवहारिक रूप में करते हुए 15वां वित्तायोग के अंतर्गत प्राप्त राशि को समय पर उपयोग करने के निर्देश दिए गए।
इसके अतिरिक्त बैठक में उपस्थित सभी कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि वह प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत अपने-अपने विकास खंड में जिला परिषद, पंचायत समिति व ग्राम पंचायतों को 15वां वित्तायोग के अंतर्गत प्राप्त राशि को व्यय कर कार्यों को गति प्रदान करें।