नोडल युवा क्लब तथा युवा स्वयंसेवी के लिए आवेदन 20 जून तक आमन्त्रित

जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग सोलन द्वारा नोडल युवा क्लब योजना के अन्तर्गत वर्ष 2021-23 के लिए नोडल क्लब तथा युवा स्वयंसेवी का चयन किया जाना है। यह चयन सोलन जिला के पांचों विकास खण्डों के लिए किया जाएगा। यह जानकारी जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी सुदेश धीमान ने आज यहां दी।


सुदेश धीमान ने कहा कि नोडल क्लब तथा युवा स्वयंसेवी के चयन के लिए आवेदन 20 जून, 2021 तक भेजे जा सकते हैं। उन्हांेने कहा कि नोडल योजना के अन्तर्गत चयनित युवा मण्डल को 35 हजार रुपए की सांस्कृतिक एवं खेल सामग्री तथा स्वयंसेवी को प्रतिमाह 03 हजार रुपये मानदेय प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नोडल क्लब का चयन युवा क्लब द्वारा गत 3 वर्षो की गतिविधियों के आधार पर किया जाएगा। नोडल क्लब के चयन के लिए पंजीकृत युवा मण्डल को अपनी 03 वर्षों की गतिविधियों की रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी।
सुदेश धीमान ने कहा कि युवा स्वयंसेवी के चयन के लिए सम्बन्धित युवक मण्डल से 3-4 सक्रिय युवाओं के नाम, बायोडाटा तथा मोबाईल नम्बर विभाग के सोलन कार्यालय को प्रेषित करने होंगे। इन युवाओं की आयु 28 वर्ष से कम होनी चाहिए तथा  शैक्षणिक योग्यता कम से कम 12वीं होनी चाहिए। ऐवे युवा समाज सेवा के कार्य में रूचि रखने वाले होने चाहिएं।

उन्होंने कहा कि उक्त सभी शर्तों को पूर्ण करने वाले युवक मण्डल तथा युवा अपना आवेदन प्रपत्र दिनांक 20 जून, 2021 तक जिला युवा सेवा एवं खेल कार्यालय, समीप पुराना उपायुक्त कार्यालय सोलन में स्वयं अथवा डाक के माध्यम से प्रेषित कर सकते हैं। आवेदन प्रपत्र कार्यालय के ईमेल पते  sportsofficesolan@gmail.com     पर भी भेजा जा सकता है।
अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01792-223462 पर सम्पर्क किया जा सकता है।