नलवाड़ी मेले में दिन में होने वाले कार्यक्रमों के लिए कलाकारों और दलों का लिया जाएगा ऑडिशन

बिलासपुर 10 मार्च – राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले के दौरान लुहणू मंच पर दिन को होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के लिए समीक्षा बैठक जिला लोक सम्पर्क अधिकारी कार्यालय में प्रशासनिक सेवा परीवीक्षाधीन ओशीन शर्मा की अध्यक्षता में की गई।
बैठक में दिन में होने वाले महिला मंडलों, युवक मंडलों व स्थानीय कलाकारों को उचित अधिमान देने के लिए मेला समिति के दिशा निर्देशानुसार इस बार मंच की गरीमा बनाए रखने और स्तरीय कलाकारों को मंच प्रदान करने के लिए  ऑडिशन   करवाने का निर्णय लिया गया है। जिसके लिए एक स्क्रीनिंग चयन समिति का गठन किया गया है जिसमें जिला भाषा एवं संस्कृति अधिकारी रेवती सैनी, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद उर्वशी वालिया, जिला लोक सम्पर्क अधिकारी कुलदीप गुलेरिया, चित्रकार एवं कलाकार विजय राज उपाध्याय, कला प्रेमी सुशील पुंडीर और राजकीय महाविद्यालय बिलासपुर के संगीत सह आचार्य रवि प्रकाश को शामिल किया गया है।
ओशीन शर्मा ने बताया कि खंड स्तर पर कलाकारों की चयन परीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि 12 मार्च को सदर उपमंडल के लिए भाषा एवं संस्कृति भवन के सभागार बिलासपुर में, 13 मार्च को झंडूता उपमंडल के लिए पंचायत घर झंडूता में, 14 मार्च को श्री नैना देवी जी उपमंडल के लिए खंड विकास अधिकारी कार्यालय स्वारघाट में तथा 15 मार्च को घुमारवीं उपमंडल के लिए बचत भवन घुमारवीं में आॅडिशन लेने निर्धारित किए गए है।
उन्होंने कहा कि लुहणू मंच में दिन के कार्यक्रमों में भाग लेने वाले कलाकारों, महिला मंडलों, युवक मंडलों आदि से आग्रह रहेगा कि वे अपने-अपने उपमंडल की निर्धारित तिथियों पर प्रातः 10 बजे से शाम तक पहुंच कर ऑडिशन दे सकते है। ऑडिशन में मेरिट के आधार पर स्थान पाने वाले कलाकारों और दलों को ही प्रस्तुतियों देने का मौका दिया जाएगा