नगर परिषद ज्वालामुखी ने छेड़ा शहर में सफाई अभियान

ज्वालामुखी नगरी में नगर परिषद ज्वालामुखी ने शहर की सफाई अभियान छेड़ दिया है।

ज्वालामुखी- विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी नगरी में नगर परिषद ज्वालामुखी ने शहर की सफाई अभियान छेड़ दिया है। जिसके चलते बरसात के दिनों में मलबे से भरी पड़ी नालियों को जेसीबी की सहायता से साफ किया जा रहा है ताकि आने वाले दिनों में यहां किसी प्रकार की कोई बीमारी न फैल सके गौरतलब है कि भारी बरसात के चलते मुख्य मंदिर मार्ग व अन्य क्षेत्रों में हो रहे भूस्खलन की वजह से मलबा शहर की नालियों में जमा हो रहा है।

शहर के नालों में टनो के हिसाब से इकट्ठा हुआ कूड़ा कचरा और मलवा नालों में पानी आ जाने की वजह से यह कचरा शहर की गलियों में फैल गया लोगों के दुकानों और घरों में फैली है। जिस वजह से कई संपर्क मार्ग भी बंद हुए और शहर की नालियों में मलबा भर गया पानी की निकासी शहर में कई स्थानों पर बंद हो गए। जिस पर नगर परिषद ज्वालामुखी के कार्यकारी अधिकारी हितेश शर्मा ने एक्शन लेते हुए शहर की नालियों में भरे पड़े मलबे को निकालने के लिए जेसीबी मंगवा कर सफाई अभियान छेड़ दिया है।

नगर परिषद ज्वालामुखी के अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि शहर के सभी वार्डों की गलियों में सफाई अभियान छेड़ दिया है शहर की नालियों से मलबा निकाला जाएगा ताकि बारिशों का पानी नालों और नालियों से होता हुआ गुजर जाए न कि बंद पड़ी नालियों और मलबे से भरे पड़े नालों की वजह से सड़कों पर जान माल का नुकसान न हो। उन्होंने लोगों से आवाहन किया है कि नालों में कूड़ा कचरा और अपने मकानों का मलवा न डालें इससे शहर की सुरक्षा को खतरा बढ़ जाता है लोगों के जान माल के नुकसान होने का खतरा रहता है।

उन्होंने कहा कि लोगों ने नालों पर अवैध कब्जे कर रखे हैं जिस वजह से नालों का पानी सड़कों पर आ रहा है निकट भविष्य में नालों के ऊपर बनाए गए अवैध कब्जों को हटाने के लिए भी एक अभियान छेड़ा जाएगा। जिसमें जन सहयोग जरूरी है ताकि शहर की सुंदरता और स्वच्छता को कायम रखा जा सके।