दिल्ली में नगरोटा मे एक युवक की हत्या, आरएस बाली की सरकार से हिमाचलियों की सुरक्षा की मांग …………..

नगरोटा बगवां की रजियाना (53 मील) पंचायत के निवासी सुरेश कुमार की दिल्ली में हुई निर्मम हत्या पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव आरएस बाली ने गहरा शोक प्रकट किया है। आरएस बाली ने कहा कि हिमाचल में रोजगार के अभाव में प्रदेश के लोगों को बड़े शहरों का रुख करना पड़ता है। जिस कारण उनकी सुरक्षा पर हमेशा ही सवालिया निशान रहता है।

आरएस बाली ने कहा हिमाचल सरकार को घेरते हुए कहा प्रदेश सरकार बाहर रह रहे हिमाचलियों की सुरक्षा के लिए कोई कड़े कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने बताया कि सुरेश कुमार की दुखद हत्या का समाचार उनके परिवारजनों ने उन्हें दिया। जिसके बाद उन्होंने दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी संजय भाटिया, एसपी कांगड़ा खुशहाल शर्मा और दिल्ली के थाना विकासपुरी एसएचओ मधुकर प्रकाश से तुरंत फोन पर बात की और उनसे आग्रह किया कि मामले की उचित और उच्चस्तरीय छानबीन कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

आरएस बाली ने सुरेश कुमार की पत्नी और परिवारजनों से बात करके अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। आरएस बाली ने परिवार को हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा हिमाचल सरकार को इस मामले का कड़ा संज्ञान लेना चाहिए साथ ही राज्य के बाहर बसने वाले हिमाचलियों की सुरक्षा के लिए हर सम्भव प्रयास करने चाहिए। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने के साथ ही रोजगार भी मुहैय्या करवाया जाना चाहिए।