डिप्टी CM ने ऊना के कार्यकर्ताओं में भरा जोश, बैठक में बनाई चुनावों की रणनीति

Spread the love

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा के उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने विसात बिछाना शुरू कर दिया है। सोमवार देर शाम ऊना जिला मुख्यालय के साथ लगते लालसिंगी स्थित एक निजी होटल में जिला कांग्रेस की बैठक आयोजित की गई, जिसमें उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री विशेष रूप से मौजूद रहे जबकि जिला कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ कांग्रेस के सभी मोर्चो के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। बैठक के दौरान उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने सभी पदाधिकारियों में नए रक्त का संचार किया और प्रदेश में होने वाले आम चुनाव और उपचुनाव में अपनाई जाने वाली रणनीति से अवगत करवाया।मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस इन चुनावों को लेकर पूरी तरह से तैयार है और जल्द ही प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया जायेगा। मुकेश ने कहा कि अभी सिर्फ भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है और भाजपा सोच रही है कि उन्होंने जंग जीत ली है जबकि भाजपा को असलियत कांग्रेस के टिकटों का ऐलान होने के बाद ही पता चलेगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में सत्तासीन कांग्रेस की सरकार पूरी तरह से स्थिर है, न इस सरकार को कोई खतरा है और न ही भविष्य में कोई खतरा होगा। नेता विपक्ष जयराम ठाकुर के बयान पर पलटवार करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों का सरकार बनाने को मन ललचा रहा है और सब जगह 4 जून को हिमाचल में सरकार बनाने के दावे ठोकते फिर रहे है।

मुकेश ने कहा कि भाजपा के नेता बार-बार सरकार को अल्पमत की सरकार बता रहे है लेकिन उन्हें यह भी बताना चाहिए कि सरकार किस आंकड़े और समीकरण के तहत अल्पमत में है। मुकेश ने कहा कि अगर प्रदेश में 9 विधानसभा के भी उपचुनाव हो जाये तो कांग्रेस को सरकार बनाने में सिर्फ एक सीट चाहिए जबकि भाजपा को 10 सीटें चाहिए। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सभी बागियों को विधानसभा चुनाव का टिकट देने से यह साबित हो गया है कि सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किसने किया था।