टोक्यो ओलंपिक: देवभूमि के बॉक्सर आशीष ने दिखाया दमखम पर चीन के तुओहेता से हारे

टोक्यो ओलंपिक: देवभूमि के बॉक्सर आशीष ने दिखाया दमखम पर चीन के तुओहेता से हारे

आशीष ने पूरा दमखम दिखाया लेकिन उन्हें पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। आशीष पहले राउंड में पिछड़ने के बाद दूसरे राउंउ में तुओहेता पर हावी रहे।

देवभूमि हिमाचल के बॉक्सर आशीष कुमार चौधरी का टोक्यो ओलंपिक में सोमवार को पहला मुकाबला हुआ। आशीष ने अपना पहला मैच चीन के बॉक्सर एर्बीके तुओहेता के साथ खेला। भारतीय समय अनुसार उनका मैच दोपहर 3:06 बजे शुरू हुआ। आशीष ने पूरा दमखम दिखाया लेकिन उन्हें पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। आशीष पहले राउंड में पिछड़ने के बाद दूसरे राउंउ में तुओहेता पर हावी रहे।

तीसरे राउंड में तुओहेता ने आशीष चौधरी को पराजित कर मुकाबला 2-0 से जीत लिया। दूसरा मुकाबला इंटरमीडिएट रहा है। चीन के बॉक्सर एर्बीके तुओहेता की 2-0 से जीत हुई है। आशीष चौधरी की मां दुर्गा देवी का कहना है कि भले ही आशीष की ओलंपिक में हार हुई है लेकिन देश के लिए प्रतिनिधित्व करना ही बड़ी बात है। वह इससे निराश नहीं है बल्कि उनकी आशा है कि आने वाले समय में आशीष और बेहतर प्रदर्शन करते हुए देश का नाम रोशन करेगा।

परिवार के लोगों ने घर से टीवी पर उनका मैच लाइव देखा। प्रदेश भर से लोगों ने इस मैच को देखा। गौरतलब है कि आशीष कुमार चौधरी हिमाचल के पहले बॉक्सर हैं, जो ओलंपिक में खेले। बॉक्सर आशीष चौधरी ने 75 किलोग्राम भार वर्ग में हिस्सा लिया।