जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक आयोजित

जिला परिषद सोलन के अध्यक्ष रमेश ठाकुर ने कहा कि अधिकारी कल्याणकारी योजनाआंे को पारदर्शिता के साथ समयबद्ध पूरा करना सुनिश्चित करें ताकि इन योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंच सके। रमेश ठाकुर आज यहां जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
उन्होंने जिला परिषद सदस्यों एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियांे एवं कर्मचारियों से आग्रह किया कि विकास कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के लिए आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करें ताकि लम्बित पड़े विकास कार्यों को शीघ्र पूर्ण किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिला के सभी खण्ड विकास अधिकारी जिला परिषद सदस्यों को सम्बन्धित विकास खण्डों में किए जाने वाले कार्यों की जानकारी उपलब्ध करवाएं तथा वर्तमान वित्त वर्ष के दौरान स्वीकृत कार्यों को लक्ष्य निर्धारित कर पूर्ण करें।
जिला परिषद अध्यक्ष ने कहा कि चुने हुए जनप्रतिनिधि विभिन्न समस्याओं को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ सीधा संवाद स्थापित कर शीघ्र सुलझा सकते हैं। इससे बैठक में अनेक समस्याओं को उठाने का पर्याप्त समय मिलता है। उन्होंने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों का यह प्रयास रहता है कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सकारात्मक सहयोग से जनता की समस्याओं का शीघ्र निवारण किया जा सके।
रमेश ठाकुर ने कहा कि जिला परिषद जिला का सबसे बड़ा सदन है जिसमें जिला परिषद सदस्यों द्वारा उठाए गए मुद्दों का सभी विभागों के अधिकारियों की उपस्थिति में शीघ्र निवारण सुनिश्चित किया जाता है।
उन्होंने हिमाचल पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबन्धक को निर्देश दिए कि सोलन-रामशहर बस सेवा को पुनः सुचारू रूप से चलाया जाए।
बैठक में जिला परिषद सोलन की 10 नवम्बर 2021 से 18 फरवरी 2022 तक की लगभग 05.30 करोड़ रुपए की आय-व्यय को भी स्वीकृति प्रदान की गई।
अतिरिक्त उपायुक्त ज़फ़र इकबाल ने विश्वास दिलाया कि जिला प्रशासन चुने हुए प्रतिनिधियों के समन्वय के साथ जन समस्याओं के निवारण के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि जनहित के मामलों पर शीघ्रता से कार्यवाही आमजन का अधिकार है तथा सभी अधिकारियों को इस दिशा में गम्भीर प्रयास करने चाहिएं। उन्हांेने अधिकारियों से आग्रह किया कि विकासात्मक कार्योें में गुणवत्ता के साथ-साथ गतिशीलता लाएं।
बैठक में अधिकांश पेयजल, सड़क तथा भवन निर्माण सहित अन्य समस्याओं पर सारगर्भित चर्चा की गई।
जिला पंचायत अधिकारी रमेश मिन्हास ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।
जिला परिषद उपाध्यक्ष कमलेश पंवर, जिला परिषद सोलन के सदस्यगण, खण्ड विकास अधिकारी तथा विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।