जारी वित्त वर्ष की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक होगी बजट राशि

विधायक जियालाल कपूर  ने कहा कि एकीकृत जनजातीय विकास परियोजना  भरमौर के अंतर्गत  वित्त वर्ष 2022- 23 के दौरान  विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए  राज्य योजना मद  के तहत 77.90 करोड़  रुपए व्यय करने का प्रावधान रखा गया है । उन्होंने यह भी कहा कि जारी वित्त  वर्ष की तुलना में यह बजट राशि 19 प्रतिशत अधिक होगी ।

वे आज लघु सचिवालय भरमौर के सभागार में आयोजित परियोजना सलाहकार समिति बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे ।

बैठक के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा अर्जित उपलब्धियों की समीक्षा के दौरान जियालाल कपूर ने प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित बजट व्यय के निर्धारित मानकों के अनुसार 31 मार्च तक कुछ विभागों को शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के निर्देश जारी जारी किए । उन्होंने  विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए सभी अधिकारियों से प्राथमिकता रखने को भी कहा । बैठक में सरकारी और गैर सरकारी सदस्यों ने भाग लिया। इस दौरान कार्यवाही का संचालन अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी संजय कुमार धीमान ने किया ।

बैठक में 25 नवंबर को हुए निर्णय की समीक्षा के साथ सभी विभागों की भौतिक एवं वित्तीय स्थिति की समीक्षा भी की गई ।

बैठक में विधायक जियालाल कपूर ने बर्फबारी के दौरान सड़क, पेयजल और विद्युत व्यवस्था  की बहाली को लेकर किए गए कार्यों के अनुरूप स्थानीय प्रशासन और विशेषकर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी संजय कुमार धीमान की तारीफ भी की ।

इस अवसर पर एसडीएम  मनीष सोनी, डीएफओ राजीव कुमार ,अधिशासी अभियंता जल शक्ति दिलीप सिंह, कार्यकारी अधिशासी अभियंता लोक निर्माण जयचंद, तहसीलदार आशीष ठाकुर सहित जनजाति सलाहकार समिति के सदस्य राकेश जरियाल और अनिल कुमार उपस्थित  रहे ।