चुनावी ड्यूटी के लिए जा रहे पुलिसकर्मियों की बस हादसे का शिकार, 26 पुलिसकर्मी घायल

उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनावों के बीच एक बड़ा हादसा पेश आया है। यहां सोमवार को कानपुर में चुनाव ड्यूटी के लिए जा रहे पुलिसकर्मियों की बस की नौबस्ता बाईपास हाईवे पर ट्रक से टक्कर हो गई। ट्रक से टक्कर के बाद बस बीच सड़क पलट गई।

हादसे में बस में सवार करीब 26 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इसमें से तीन पुलिसकर्मियों के हाथ पैर में गंभीर चोटें आई हैं। सभी घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे का कारण तेज रफ्तार बताया जा रहा है।

मामले की पुष्टि करते हुए कानपुर के एडिश्नल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि अमरोहा जिले के पुलिस कर्मी चौथे चरण के मतदान के लिए उन्नाव जा रहे थे। नौबस्ता बाईपास पर तेज रफ्तार अनियंत्रित रोडवेज बस सोमवार सुबह करीब 5:30 बजे पीछे से ट्रक में घुस गई और इसके बाद पलट गई।

बस में 35 पुलिस कर्मी सवार थे और 26 घायल हो गए। सूचना मिलते ही नौबस्ता समेत अन्य थाने की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और घायलों को हैलट अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद क्रेन की मदद से बस को हाईवे से हटाया गया है।

बस में सवार पुलिस कर्मियों ने बताया कि बस चालक ने रात में शराब ज्यादा पी ली थी। इसके चलते सुबह से ही बस को ठीक नहीं चला रहा था। बस वाले की गलती से ही अनियंत्रित होने के बाद ट्रक में पीछे से घुस गई। हादसे के बाद बस चालक मौके से भाग निकला।