चि#ट्टे के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, समाज को नशामुक्त बनाने का लिया संकल्प

Spread the love

 पन्नालाल रक्षा मैमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष राजेश कपूर ने नशे के खिलाफ जो मुहीम छेड़ी है उससे लोग न सिर्फ खुद जागरूक हो रहे हैं बल्कि जागरूकता का संदेश फैलाने का कार्य भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में दर्जनों महिला मंडल और युवक मंडल के हजारों सदस्यों सहित पंचायत प्रतिनिधियों व विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने मंडी शहर में नशे के खिलाफ एक महारैली निकाली। समाज को नशामुक्त बनाने का संकल्प लिया। सेरी मंच से शुरू हुई यह रैली पूरे शहर का चक्कर काटती हुई डीसी ऑफिस में जाकर संपन्न हुई, जहां इन्होंने डीसी मंडी को ज्ञापन देकर चिट्टे जैसे जानलेवा नशे के खिलाफ ठोस कदम उठाने की मांग रखी।

 पन्नालाल रक्षा मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष राजेश कपूर ने बताया कि जब तक वे चिट्टे जैसे नशे को समाज से बाहर नहीं कर देते तब तक राहत की सांस नहीं लेंगे। पहले चिट्टे जैसे नशे को खत्म किया जाएगा, उसके बाद अन्य नशों पर प्रहार किया जाएगा। राजेश कपूर ने बताया कि इस रैली में 5 विधानसभा क्षेत्रों के महिला मंडलो व पंचायत प्रतिनिधियों ने भाग लिया है। शहर में लगे जाम के कारण सैंकड़ों महिलाएं इस रैली का हिस्सा नहीं बन पाई। आने वाले समय में नशे के खिलाफ शहर में इससे भी बड़ी महारैली की जाएगी।

वहीं, रैली में शामिल महिलाओं ने बताया कि आज चिट्टे जैसा नशा हमारे समाज में युवा पीढी को पूरी तरह से खोखला करता जा रहा है। इस नशे को जड़ से खत्म करने के लिए सरकारें भी अपना सहयोग करें और इस नशे के सौदागरों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जाए।