चंडीगढ़ से लखनऊ जाने वाले रेल यात्रियों को अब मिलेगी ये सुविधा…..

चंडीगढ़ से लखनऊ के बीच सफर करने वाले यात्रियों को प्रथम श्रेणी कोच की सुविधा मिलेगी। यात्रियों से लगातार प्राप्त हुए आग्रह के बाद रेलवे ने यह सुविधा 1 मार्च से प्रदान करने का फैसला किया है। ट्रेन में प्रथम श्रेणी कोच लगाने से लखनऊ से शिमला और मनाली जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। विशेषकर नवदंपति सहित सैलानियों को। हालांकि इस सुविधा के लिए यात्रियों को अतिरिक्त शुल्क देना पड़ेगा। लखनऊ मंडल से प्राप्त आग्रह को उत्तर रेलवे प्रशासन ने रेलवे बोर्ड के पास भेजा था। इसे बोर्ड ने स्वीकृत प्रदान कर दी है।

ट्रेन में आरक्षण को लेकर रेलवे की तरफ से प्रथम श्रेणी के किराए को लेकर सेंटर फार रेलवे इंफार्मेशन को जानकारी दी गई है ताकि यात्रियों को तुरंत प्रथम श्रेणी कोच की सुविधा मिल सके। हालांकि अभी ट्रेन 1 से 28 फरवरी तक रद्द चल रही है। लखनऊ से काफी संख्या में सैलानी गर्मी की छुट्टियों में शिमला, व मनाली सहित चंडीगढ़ घूमने के लिए आते हैं। इसके अलावा नवदंपति के लिए भी यह पसंदीदा स्थल है। इसलिए यात्रियों को यह ट्रेन काफी पसंद है और इसका आरक्षण भी हमेशा फुल रहता है।

मौजूदा समय में ट्रेन 14 कोच लगे हुए हैं। इसमें 2 जनरल कोच, 8 स्लीपर श्रेणी के, 2 एसएलआर व पार्सलयान व एक-एक द्वितीय व तृतीय एसी श्रेणी का कोच लगा हुआ है। ट्रेन नंबर 15012 चंडीगढ़ से शाम 5.15 बजे चलकर शाम 6 बजे अंबाला छावनी जंक्शन और अगली सुबह 9.10 बजे लखनऊ रेलवे स्टेशन पहुंचती है। वापसी में ट्रेन नंबर 15011 लखनऊ रेलवे स्टेशन से रात 11.55 बजे रवाना होकर दोपहर 2.05 बजे अंबाला छावनी जंक्शन और दोपहर 3 बजे चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचती है।