ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों के आयोजन युवाओं को आगे बढ़ने के प्रदान करते है अवसर – राजिन्द्र गर्ग…

जय भोले युवक मंडल के तत्वाधान में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट समपन
बिलासपुर 7 मार्च – तड़ौन पंचायत के तड़ौन में जय भोले युवक मंडल के तत्वाधान में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन हो गया। समापन समारोह में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर टूर्नामेंट की विजेता व उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों को मेडल व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।
उन्होंने उपस्थित खिलाड़ियों व युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों के माध्यम से हम अपने व्यक्तित्व के साथ-साथ देश व प्रदेश को भी सबल बनाते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों के आयोजन से युवाओं को खेलों में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होते हैं। उन्होने कहा कि ऐसे आयोजन युवाओं को शारीरिक एवं मानसिक रुप से विकसित करते है।
उन्होंने कहा कि खेलों से युवाओं को जीवन में आगे बढने में सहयोग व प्रेरणा मिलती मिलती है। खेलों से हमें अनुशासन व कर्तव्य परायणता की शिक्षा मिलती है। उन्होंने कहा कि खेलों से स्वस्थ शरीर के साथ स्वस्थ मन विकसित होता है तथा खेल के मैदान में समय लगाने से व्यक्ति की निपुणता व निर्णय क्षमता बढ़ती है।
उन्होंने बताया कि युवाओं को फिट रखने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा फिट इंड़िया कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं को खेल के प्रति आकर्षित करने  सहित उन्हें अपने शरीर को स्वस्थ रखने के प्रति प्रेरित किया गया।
इस अवसर पर क्रिकेट टूर्नामेंट में 16 टीमों ने भाग लिया। फाइनल मैच अनिल इलेवन व तड़ौन इलेवन टीमों के बीच में खेला गया। रोमांच से भरपूर इस फाइनल मैच को अनिल इलेवन ने 7 रनों से जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। फाइनल मैच में अनिल इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवरों में तड़ौन इलेवन को 115 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी तड़ौन इलेवन 107 रनों पर सिमट गई। विजेता टीम को 11 हजार रूपये तथा उपविजेता टीम को 6 हजार रूपये नगद के साथ ट्रॉफी दी गई। प्रतियोगिता में मैन ऑफ द मैच का खिताब दीप कुमार व मैन ऑफ द सीरिज सन्नी कुमार ने जीता।
उन्होंने युवक मंडल को क्रिकेट टूर्नामेंट का सफल आयोजन करने के लिए बधाई व शुभकामनाएं दी।
खाद्य आपूर्ति मंत्री ने युवक मंडल को 10 हजार तथा युवक मंडल भवन निर्माण के लिए तीन लाख रुपये देने की घोषणा की। इस मौके पर मंडल महामंत्री राजेश ठाकुर, प्रधान मनोज कुमार, उप प्रधान संजय कुमार, सुभाष ठाकुर, सुनील कुमार, रजनीश कुमार, अजीत कुमार, परमानंद, बलदेव, अशोक कुमार व अश्विनी कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे.