खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने 36 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत चैक वितरित किए


बिलासपुर 30 जुलाई – खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने घुमारवीं में आज लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में मुख्यमंत्री राहत कोष से विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं के विभिन्न प्रकार की सहायता से सम्बन्धित 36 लाभार्थियों को 4 लाख 25 हजार रुपये के चैक वितरित किए।
मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत 36 परिवारों को 4 लाख 25 हजार रुपये के बांटे चैक
उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के 36 परिवारों ने मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद के लिए आवेदन किया था जिसे मुख्यमंत्री से स्वीकार करते हुए 36 परिवारों की सहायता के लिए 4 लाख 25 हजार रुपये स्वीकृत किए थे। उन्होंने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का इन परिवारों की मदद करने के लिए विशेष रुप से धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के गरीब परिवारों चिकित्सा प्रतिपूर्ति सहायता और ऐसे परिवारों के बच्चों की शादियों के लिए आर्थिक सहायता प्रदान मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रदान की गई है।
बेटी है अनमोल योजना के तहत 5 बेटियों को 12-12 हजार किए वितरित
इस अवसर पर उन्होंने “बेटी है अनमोल” योजना के तहत क्षेत्र की 5 बेटियों जिनमें आरुषी वर्धन सुपुत्री सीमा देवी, अराध्य शर्मा सुपुत्री अनिता शर्मा, वैष्णवी शर्मा सुपुत्री निशा कुमारी, प्राची राणा सुपुत्री शैली राणा तथा हर्षिता सुपुत्री ममता देवी को 12-12 हजार रुपये की सावधी जमा एफडी भी प्रदान की।
उन्होंने बताया कि बेटी है अनमोल योजना के तहत बीपीएल परिवारों में बेटी (दो बेटियों तक) के जन्म पर प्रदेश सरकार द्वारा 12 हजार रुपये की राशि प्रदान की जाती है जिसे बेटी के 18 वर्ष के होने पर उसकी उच्च शिक्षा या उसकी शादी पर इस राशि को प्रयोग कर सकते है।
लोगों की समस्याओं को भी सुना
इस अवसर पर राजिन्द्र गर्ग ने लोगों की समस्याओं को भी सुना और अधिकतकर का समाधान करने के साथ ही शेष बची समस्याओं का तीव्र समाधान करने के निर्देश सहित सम्बन्धित को प्रेषित किया।
कार्यक्रम में ये सभी रहे उपस्थित
इस कार्यक्रम में एसडीएम घुमारवीं राजीव ठाकुर, बाल विकास परियोजना अधिकारी रंजना शर्मा, भाजपा मण्डलाध्यक्ष सुरेश ठाकुर, अनुसूचितजाति मोर्चा अध्यक्ष धनी राम सौंखला सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।