कड़ी मेहनत और योजनाबद्ध तैयारी से ही सफलता संभव – पंकज राय

Spread the love

बैकिंग क्षेत्र में करियर के लिए 10 दिवसीय कार्यशाला प्रारंभ
बिलासपुर 24 फरवरी 2022 – जिला प्रशासन बिलासपुर तथा जिला के अग्रणी बैंकों पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और यूको एवं रेड क्रॉस सोसाइटी बिलासपुर के संयुक्त तत्वाधान में निःशुल्क दस दिवसीय क्रैश कोर्स व कोचिंग प्राप्त करने के लिए आज जिला परिषद के सभागार में उपायुक्त पंकज राय ने बूट कैंप का शुभारम्भ किया।
उन्होंने बताया कि युवाओं को बैंकिंग क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए उन्हें मार्गदर्शन देने के लिए बैंक अधिकारियों के साथ संलग्न किया गया है। यह अधिकारी उनकी परीक्षा उतीर्ण करने में हर तरह से मदद करेंगे। 10 दिवसीय इस कार्यशाला में बैकिंग की तैयारियों को लेकर युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त युवाओं को आईएएस, एचएएस की मुख्य परीक्षा के लिए भी मार्गदर्शन दिया जाएगा।
उन्होंने इस अवसर पर बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रतिस्पर्धा के वर्तमान समय में बच्चों को कड़ी मेहनत के साथ सही मार्गदर्शन की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए हर युवा तैयारी कर रहा है परंतु योजनाबद्ध तैयारी ही युवा को आगे बढ़ने में सहायक बनती है। इस कार्यशाला में अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन से युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में सहायता मिलेगी।
उन्होंने कहा कि बच्चें किसी भी विषय से संबंधित समस्याओं को शिक्षकों से पूछ कर स्पष्ट कर सकते है। उन्होंने कहा कि बैंकिंग के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाओं को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा यह कदम उठाया गया है। उन्होंने बताया कि जिला में पहली बार इस तरह की कार्यशाला करवाई जा रही है जिसका युवाओं को भरपूर लाभ उठाना चाहिए।
उन्होंने बताया कि यह कार्यशाला अतिरिक्त उपायुक्त तोरूल रवीश की देखरेख में की जा रही है तथा राज्य प्रशासनिक सेवा परिवीक्षाधीन ओशिन शर्मा को इसे कार्यन्वित करने की जिम्मेवारी सौंपी गई है।
उन्होंने सभी युवाओं से आग्रह किया कि कोचिंग के बारे में अपने सभी साथी, रिश्तेदार तथा पहचान के लोगों को बताकर इसका लाभ उठाने के लिए प्रेरित करें।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त तोरूल रवीश, राज्य प्रशासनिक सेवा परिवीक्षाधीन ओशिन शर्मा, रेडक्रॉस सचिव अमित, समाजसेवी सुशील पुंडीर, सेवानिवृत्त बैंक मैनेजर सुरेश कुमार नड्डा, ट्रेनर आदित्य गौतम, दिशा जम्वाल, राकेश रोहिला सहित 45 चयनित अभ्यार्थी उपस्थित रहे।