क्रैशर की बैलट की चपेट में आया मजदूर….

उपमंडल पांवटा साहिब के रामपुरघाट में एक क्रैशर पर काम करने वाले एक मजदूर की कन्वेयर बैलट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है की हादसा इतना भयानक था की मृतक की बाजु धड़ से अलग हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शैलेन्द्र सिंह पुत्र चन्नण सिंह निवासी गांव आमवाला शिवपुर ने बताया कि में अपना ट्रैक्टर सबगिरी क्रैशर रामपुरघाट पर चलाता है। 4 अप्रैल को देर शाम जब ये सबगिरी क्रैशर रामपुरघाट पर मौजुद था तो इसने देखा कि एक व्यक्ति सबगिरी क्रैशर पर रैम्प के घने के नीचली तरफ कन्वेयर बैलट से पत्थर निकालने का काम कर रहा था।

जिसने हाथ मे दस्ताने व न ही कोई सुरक्षा उपकरण शरीर पर पहना था जबकि मशीन बैलट चली हुई थी और कन्वेयर बैलट के साथ कोई भी जाली सुरक्षा हेतु उस पटे को ढकने के लिये नहीं लगी थी। वह आदमी नंगे हाथ ही पटे मे फसे पत्थर निकाल रहा था। देखते ही देखते उस व्यक्ति का बांया हाथ पटे कि लपेट मे आ गया जिस कारण पटे ने उस व्यक्ति को बाजु समेत चपेट मे ले लिया और उस व्यक्ति कि एक बाजु कन्धे से अलग हो गई तथा वह व्यक्ति वही घने के पास गिर गया।

मौके पर काम कर रहे मजदुरों ने क्रैशर मशीन बैलट को बन्द किया तथा लोग दौड कर मौके पर पहुचे तो उस व्यक्ति कि बाई बाजु उसके शरीर से अलग बैलट के साथ पडी थी तथा उस व्यक्ति कि मौके पर ही मौत चुकी थी। मृतक की पहचान प्रकाश उरांव (34) पुत्र मगंल उरांव गांव व डा0 इचाक थाना बालुमाथ झाबर, लातेहार झाबर झारखण्ड रूप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उधर डीएसपी बीर बहादुर ने बताया की रामपुरघाट में एक क्रैशर में काम करने वाले व्यक्ति की काम करते समय कन्वेयर बैलट की चपेट में आने से मौत हो गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।