कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण आवश्यक-डाॅ. सैजल

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने सभी से आग्रह किया है कि कोविड-19 से बचाव के लिए अपना टीकाकरण करवाएं और विभिन्न नियमों का पालन सुनिश्चित बनाएं। डाॅ. सैजल आज यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार के 07 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ करने के उपरान्त उपस्थित चिकित्सकों एवं अन्य से विचार-विमर्श कर रहे थे।


इस रक्तदान शिविर का आयोजन भारतीय जनता युवा मोर्चा की जिला सोलन इकाई द्वारा किया गया। डाॅ. सैजल ने कहा कि सभी के समर्पित प्रयासों से वर्तमान में कोविड-19 महामारी के मामलों में कमी आ रही है। किन्तु ऐसी परिस्थितियों में कोविड-19 से जन-जन को बचाने और सभी को स्वस्थ रखने के लिए आवश्यक नियमों का पालन किया जाना जरूरी है।

उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी पात्र लाभार्थियों के टीकाकरण के लिए टीके की आपूर्ति सुनिश्चित बनाई जा रही है। उन्होंने आग्रह किया कि टीकाकरण के लिए सभी को प्रेरित करें ताकि कोरोना संक्रमण के विरूद्ध रोग प्रतिरोधक क्षमता व्यापक स्तर पर तैयार हो सके।

डाॅ. सैजल ने कहा कि इस संकट से दीर्घ अवधि में निपटने के लिए नियम पालन आवश्यक है। उन्होंने आग्रह किया कि सार्वजनिक स्थानों पर नाक से ठोडी तक ढकते हुए मास्क अवश्य पहनें। संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेन्सिग नियम का पालन करें और बार-बार अपने हाथ साबुन अथवा एल्कोहल युक्त सेनिटाइजर से धोते रहें।
इस अवसर पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बढ़चढ़ कर रक्तदान किया।

राज्य खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया, प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष रश्मिधर सूद, प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य डाॅ. राजेश कश्यप, भाजपा जिला महामंत्री नंदराम कश्यप, भाजपा मण्डल सोलन के अध्यक्ष मदन ठाकुर, उपाध्यक्ष चन्द्रकान्त शर्मा, नगर निगम सोलन की पार्षद मीरा आनन्द, भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष नरेन्द्र ठाकुर, भाजयुमो सोलन के अध्यक्ष रोहित ठाकुर, उपाध्यक्ष विशाल बैंस, सचिव गौरव साहनी, भाजपा महिला मोर्चा सोलन की अध्यक्ष शंकुतला शर्मा, भाजपा तथा भाजयुमो के अन्य पदाधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।