कोविड-19 पर नियन्त्रण के लिए आपसी समन्वय से कार्य करना आवश्यक-उपायुक्त

उपायुक्त सोलन केसी चमन ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 पर नियंत्रण प्राप्त करने के लिए विभिन्न विभागों को आपसी समन्वय से कार्य करना होगा ताकि कोरोना वायरस के प्रभाव को न्यून किया जा सके। केसी चमन आज सोलन जिला के नालागढ़ में उपमण्डल के अधिकारियों, स्वास्थ्य तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।


केसी चमन ने कहा कि जिला प्रशासन सोलन वैश्विक महामारी कोविड-19 संकटकाल में हरसम्भव प्रयास कर रहा है ताकि बहुमूल्य मानव जीवन को बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस दिशा में  प्रशासन, चिकित्सकों, पैरामेडिकल कर्मियों, पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की भूमिका महत्वपूर्ण है। सभी अधिकारी एवं कर्मचारी संकट की इस स्थिति में पीड़ित मानवता को बाहर निकालने के लिए समन्वित प्रयास करें।
उपायुक्त ने बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र में सभी निजी अस्पतालों के संचालकों को निर्देश दिए कि कोविड-19 रोगी का प्राथमिकता से उपचार किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि इस दिशा में कोई त्रुटि पाई जाती है तो नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार कोविड-19 रोगियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा निजी अस्पतालों में आवश्यकतानुसार बिस्तरों का अधिग्रहण किया गया है। इस दिशा में सभी का सहयोग अपेक्षित है।
उन्होंने कहा कि जिला में आॅक्सीजन की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता है तथा आॅक्सीजन की आपूर्ति के लिए जिला स्तर पर गठित समिति इसकी मांग व आपूर्ति का नियमित अनुश्रवण कर रही है।
उन्होंने निजी क्षेत्र में कार्यरत अस्पतालों के संचालकों से आग्रह किया कि संकट के इस समय में सभी समन्वय के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि रोग के निदान में संवेदनशील एवं मानवीय व्यवहार महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति में रोगी के परिजनों को वास्तविक स्थिति से अवगत करवाएं और आवश्यकता पड़ने पर समय पर रोगी को उचित सुविधा के लिए परामर्श दें। उन्होंने आशा जताई कि इस दिशा में सभी अपना कर्तव्य समझ कर कार्य करेंगे।
इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी नालागढ़ महेन्द्र पाल गुर्जर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बद्दी नरेंद्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. राजन उप्पल, उप पुलिस अधीक्षक नालागढ़ विवेक तहसीलदार बद्दी मुकेश, उप निदेशक उद्योग संजय कंवर, मल्होत्रा अस्पताल के डाॅ. मुकेश मल्होत्रा, आकाश अस्पताल के डाॅ. भूपेश तथा महावीरा अस्पताल के डाॅ. गगन जैन सहित अन्य उपस्थित थे।