कोरोना से बचाव के लिए 15 अगस्त तक सभी करवाएं अपना टीकाकरण-कृतिका कुल्हरी

उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी जिलावासियों से आग्रह किया है कि 15 अगस्त, 2021 तक सभी कोविड-19 से बचाव के लिए अपना प्रथम टीकाकरण अवश्य करवा लें।
कृतिका कुल्हरी ने कहा कि सोलन जिला तथा प्रदेश में वर्तमान में लगभग 80 प्रतिशत लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए दवा की पहली खुराक दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर यह सुनिश्चित बनाया जाएगा कि 15 अगस्त, 2021 तक सोलन जिला में निवास कर रहे सभी जन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपना प्रथम टीकाकरण करवा लें।
उपायुक्त ने कहा कि इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए 15 अगस्त, 2021 तक जिला में विशेष कोविड-19 बचाव टीकाकरण अभियान कार्यान्वित किया जाएगा।
कृतिका कुल्हरी ने कहा कि कोविड-19 संकट से बचाव में टीकाकरण समुचित सुरक्षा प्रदान करता है और यह पूरी तरह सुरक्षित है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल ने इस सन्दर्भ में कहा कि अभियान के तहत 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को कोविड-19 की पहली डोज अवश्य लगवानी होगी ताकि जिला का कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से न छूटे। उन्होंने सभी से आग्रह किया अपने समीप के टीकाकरण केन्द्र में जाकर कोविड वैक्सीन की पहली डोज अवश्य लगवा लें।
उन्होंने सभी गर्भवती माताओं से भी अनुरोध किया है कि वे स्वेच्छा से अपना टीकाकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए यदि किसी के पास पहचान प्रमाण नहीं है तो वे अपने उपमण्डलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी या खण्ड चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में जाकर अपना नाम दर्ज करवा लें।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि टीकाकरण के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें और बना किसी डर के टीकाकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक रूप से यह सिद्ध हुआ है कि कोरोना महामारी से बचाव में टीकाकरण अत्यन्त कारगर है।
डाॅ. उप्पल ने सभी से आग्रह किया विशेष टीकाकरण अभियान को सफल बनाएं ताकि जिला की शत-प्रतिशत जनसंख्या को टीके की पहली खुराक लग जाए। उन्होंने आग्रह किया कि सार्वजनिक स्थानों पर सभी नाक से ठोडी तक ढकते हुए मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टेन्सिग नियम का पालन करें और बार-बार अपने हाथ साबुन अथवा एल्कोहल युक्त सेनिटाइजर से साफ करते रहें।