कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए मास्क पहनना जरूरी

कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए मास्क पहनना जरूरी
राजगढ, 29 जुलाई – कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने व कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के दुष्टिगत की गई तैयारियों की समीक्षा बैठक उपमंडल अधिकारी राजगढ़ सुरेंद्र मोहन की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में राजस्व, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग, खण्ड विकास विभाग, नगर पंचायत तथा बाल विकास परियोजना विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया।
एसडीएम ने अधिकारियों को कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को सैंपलिंग की संख्या में और बढ़ौतरी करने और कोरोना पाॅजीटिव आने पर मरीज को होम आईसोलेशन किट उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों, आशा वर्करों, खण्ड राजस्व अधिकारियों, पटवारियों, पंचायत सचिवों तथा आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को नियमित आधार पर स्वास्थ्य देखभाल, जांच व निगरानी के लिए होम क्वारंटीन मरीजों के घर जाना सुनिश्चित करें और उनका मनोबल भी बढ़ाने का प्रर्यास करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बाज़ार, दुकानों, होटलों, रेस्टोरंटों, मंदिरों व भीड़-भाड़ वाली जगहों पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए और यदि कोई भी व्यक्ति सरकार और जिला प्रशासन द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं का उल्लंगन करते हुए पाया जाता है तो उसके विरूद्ध उचित कार्रवाही की जाए। उन्होंने पुलिस प्रशासन से गाड़ियों में विशेषकर बसों में चालक-परिचालक व यात्रियों द्वारा मास्क नहीं पहनने पर चालान करने को कहा।
विभागों में नो-मास्क, नो-एंट्री व नो-सर्विस के बैनर लगाने के निर्देश जारी
इस अवसर पर तहसीलदार कपिल तोमर, एसएचओ बलदेव सिंह ठाकुर, चिकित्सा अधिकारी हितेश गुप्ता, नगर पंचायत सचिव अजय गर्ग, बाल विकास परियोजना अधिकारी आभा पवर, खण्ड समन्वयक एम.के. कौशल तथा एमएचएस नरेंद्र मैहता उपस्थित थे।