कलाकारों ने ग्रामीणों को सड़क सुरक्षा नियमों की दी जानकारी

बिलासपुर – क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी राम पाल ने बताया कि 32वें “सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा” कार्यक्रम के अंतर्गत आज जिला बिलासपुर के स्वारघाट और कल्लर में महासंगम थियेटर ग्रुप बिलासपुर, कंदरौर और बल्ह बुलहाणा में नटराज सांस्कृतिक कला मंच घुमारवीं तथा प्रोद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हारकूकार एवं आदर्श बी.एड कॉलेज में अमरज्योति सांस्कृतिक कलामंच घुमारवीं के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को यातायात के नियमों की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।

कलाकारों ने लोगों को जानकारी देते हुए बताया की अगर कही कोई सड़क हादसा हो जाता है तो तुरंत पीड़ितों की मदद करें और नजदीक के अस्पताल में पहुंचाए तथा स्थानीय पुलिस को भी सूचित करें। हादसे के शिकार हुए व्यक्ति को तुरन्त उपचार मिलने से उनकी जान को बचाया जा सकता है। गुड समारिटन के रूप में अपने कर्तव्य का पालन करें।
इसके अतिरिक्त सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में कलाकारों ने जानकारी देते हुए लोगों को बताया कि वाहन चलाते समय हमेशा सतर्क रहे, नशा करके वाहन न चलाएं, भार क्षमता से ज्यादा वाहन में सामान न रखें, वाहन का बीमा पासिंग समय पर करवाएं, कार चलाते समय सीट बैल्ट का प्रयोग करें, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें एवं समय-समय पर अपने वाहन का तकनीकी निरीक्षण करवाते रहे। कलाकारों ने लोगों से यह आग्रह भी किया गया कि सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित संदेश को जन-जन तक पहुंचाए।