ऊना: मैड़ी बाबा में गुब्बारे भरने वाला सिलेंडर फटा, 1 की मौत- 3 घायल

ऊना के डेरा बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी में गुब्बारों में हवा भरने वाला सिलेंडर फटने से 1 व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 5 साल के बच्चे सहित 3 लोग घायल हो गए हैं। हादसा इतना जोरदार था कि सिलेंडर के धमाके की जद में आकर एक व्यक्ति की घुटने के नीचे से टांग अलग हो गई। इस मरीज़ ने अस्पताल ले जाते वक़्त दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान नेक राज पुत्र दौलतराम गांव चक्क कवर तहसील जलालाबाद जिला फाजिल्का की मौत हो गई।

घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल अम्ब में लाया गया है। यहां से तीन घायलों को उनके स्वजन उपचार के लिए अपने-अपने स्थानीय अस्पतालों में पंजाब लेकर चले गए हैं, जबकि एक घायल का उपचार अम्ब अस्पताल में ही चल रहा है। एएसपी ऊना एवं मेला पुलिस अधिकारी मैड़ी प्रवीण धीमान ने कहा कि मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज करने के बाद हादसे के संबंध में जांच शुरू कर दी है।

कैसे हुआ हादसा?

बताया जा रहा है कि सुबह करीब सवा सात बजे बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी के सेक्टर-4 गुरुद्वारा कुज्जासर मेले में यह हादसा हुआ। यहां गुब्बारे बेचने वाला एक व्यक्ति में गुब्बारों में हवा भर रहा था कि अचानक सिलेंडर फट गया और सिलेंडर के धमाके की चेपट में आकर ये सभी लोग बुरी तरह से घायल हो गए। हादसे में नेक राज की एक टांग घुटने के नीचे से अलग हो गई और गुरमीत सिंह की टांगों व आंखों में चोट आई।