उपायुक्त पंकज राय ने स्वयं श्री नैना देवी जी जाकर लिया प्रबंधो का जायजा

बिलासपुर – उपायुक्त पंकज राय ने श्री नैना देवी जी में आयोजित किए जाने वाले श्रावण अष्टमी के पहले नवरात्र के अवसर पर प्रबन्धों का आज मौके पर जाकर जायजा लिया। उन्होंने सीमा पर तैनात वांच्छित सर्टिफिकट या रिपाॅर्ट चैक करने वाली टीमों के साथ स्वयं भी श्रद्धालुओं की कोविड रिपाॅर्ट चैक की। पंजाब से आए श्रद्धालु जो 4-5 दिनों से पैदल तथा साइकिल व मोटरसाइकिल पर यात्रा कर सीमा पर आए थे जिनमें दिव्यांग, बुजुर्ग, महिला, बच्चे भी थे उनको राहत पहुंचाने के लिए तथा उन्हें प्रवेश देने के लिए मौके पर पंजाब राज्य के जिला रोपड़ के उपायुक्त के साथ बैठक कर उनका रेपिड एटिजन टैस्ट करवाकर प्रवेश देने का निर्णय लिया गया। रेपिड एटिजन टैस्ट में जिन श्रद्धालुओं की रिपाॅर्ट नेगेटिव आई उन्हें प्रवेश की अनुमति दे दी गई। पंजाब सीमा पर भी उपायुक्त रोपड़ द्वारा भी रेपिड एटिजन टैस्ट करवाएं गए।

उपायुक्त बिलासपुर ने कहा कि श्रावण अष्टमी के दूसरे नवरात्र से पहले की तरह 72 घण्टे पहले की आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपाॅर्ट या कोविड रोधी दोनों वैक्सिन का सर्टिफिकट लाने वाले श्रद्धालुओं को ही प्रवेश दिया जाएगा। उन्होंने श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि वे बिना नेगेटिव रिपाॅर्ट या सर्टिफिकट के न आए ताकि उन्हें असुविधा का सामना न करना पड़े।

उपरोक्त कार्य में पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा, एडीसी तोरुल रवीश, स्वारघाट एसडीएम सुभाष गौतम ने भी मौके पर विभिन्न अधिकारी पुलिस दल के साथ स्थिति नियंत्रण के लिए उपस्थित रहे।