उपायुक्त पंकज राय ने अस्पताल परिसर में संचालित कार्यों का किया निरीक्षण

बिलासपुर – उपायुक्त पंकज राय ने जिला अस्पताल बिलासपुर में चल रहे विभिन्न कार्यों का विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर जाकर निरीक्षण किया।
 उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाए प्रदान करने के लिए 2.50 करोड रूप्ये खर्च कर अस्पताल के विभिन्न खण्डों में आवश्यक मुरम्मत कार्य किये जा रहे है। उन्होने परिसर में संचालित विभिन्न कार्यों का निरिक्षण किया व अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होने नैदानिक प्रयोगशाला खण्ड के लिए रास्तें केे निर्माण करवाने तथा इस खण्ड में चल रहेे विभिन्न मुरम्मत कार्यो को जल्दी पुरा करने के निर्देश दिये।
उन्होने जिला अस्पताल परिसर के अंदर निर्मित की जा रही दवाईयों की दुकानों, वायोमैडीकल वेस्ट स्टोर,  तरल अपशिष्ट उपचार संयत्र की साईट डवैल्पमैंट आदि कार्यो का निरिक्षण किया और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कार्यो को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने 12 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित किए जा रहे 50 बिस्तर वाले मातृ एवं शिशु अस्पताल भवन के कार्य की प्रगति का भी निरीक्षण किया तथा संबधित ठेकेदार को भवन के  निर्माण कार्य में गति लाने को कहा।
उन्होंने निर्माण कार्यो में गुणवता का विशेष ध्यान रखने को कहा। उन्होने बताया कि मरीजों के बैठने के लिए के लिए शीघ्र ही अस्पताल में प्रतीक्षालय का निर्माण भी कर दिया जाएगा। उन्होने अधिकारियों को इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन  भण्डारण भवन, बिलासपुर के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 परविन्द्र, चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. सतीश, उपमण्डलाधिकारी (ना.) सदर सुभाष गौतम, अधिशाषी अभियन्ता जल शक्ति विभाग राकेश वैद्य, लोक निर्माण विभाग सहायक अभियंता डी.सी. ठाकुर सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।