अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विशाल कौंडल ने की अध्यक्षता महिलाओं को उनके अधिकारों और कर्तव्यों से करवाया अवगत चंबा,24 फरवरी ग्राम पंचायत कोहलडी में आज विधिक सेवा प्राधिकरण ने साक्षात्कार शिविर का आयोजन किया जिसकी अध्यक्षता अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी व सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण विशाल कौंडल ने की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा समाज के कमजोर वर्गो एवं आर्थिक रूप से असहाय व्यक्तियों को उनके मौलिक अधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निःशुल्क विधिक सेवा व सलाह उपलब्ध करवाई जा रही है । इसके साथ ही शीघ्र न्याय उपलब्ध कराये जाने के उद्देश्य से लोक अदालतों का भी आयोजन करवा कर प्रकरणों का आपसी समझौते के माध्यम से शीघ्र निराकरण कराया जाता है। इस के अतिरिक्त उन्होंने आरटीआई,मौलिक अधिकार, घरेलू हिंसा,मौलिक कर्तव्य,बाल विवाह,नशे के कुप्रभाव तथा महिलाओं के विभिन्न अधिकारों के बारे में भी उपस्थित लोगों को अवगत भी करवाया । शिविर में अधिवक्ता श्यामली नेगी ने उपस्थित महिलाओं व बच्चों को ग्राम सभा के कार्य,विवादों का समझौता,मध्यस्थता और महिलाओं के विभिन्न अधिकारों के बारे में जानकारी साझा की।

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विशाल कौंडल ने की अध्यक्षता

महिलाओं को उनके अधिकारों और कर्तव्यों से करवाया अवगत

चंबा,24 फरवरी

                       ग्राम पंचायत कोहलडी में आज विधिक सेवा प्राधिकरण ने साक्षरता शिविर का आयोजन  किया जिसकी अध्यक्षता अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी व सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण विशाल कौंडल ने की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा समाज के कमजोर वर्गो एवं आर्थिक रूप से असहाय व्यक्तियों को उनके मौलिक अधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निःशुल्क विधिक सेवा व सलाह उपलब्ध करवाई जा रही है । इसके साथ ही शीघ्र न्याय उपलब्ध कराये जाने के उद्देश्य से लोक अदालतों का भी आयोजन करवा कर प्रकरणों का आपसी समझौते के माध्यम से शीघ्र निराकरण कराया जाता है। इस के अतिरिक्त उन्होंने आरटीआई,मौलिक अधिकार, घरेलू हिंसा,मौलिक कर्तव्य,बाल विवाह,नशे के कुप्रभाव तथा महिलाओं के विभिन्न  अधिकारों के बारे में भी उपस्थित लोगों को अवगत भी करवाया ।

शिविर में अधिवक्ता श्यामली नेगी ने उपस्थित महिलाओं व बच्चों को ग्राम सभा के कार्य,विवादों का समझौता,मध्यस्थता और महिलाओं के विभिन्न अधिकारों के बारे में जानकारी साझा की।