अगले तीन माह में डिग्री कॉलेज चायल कोटी को मिलेगा अपना भवन

Spread the love

आखिर नौ वर्षों के लंबे अंतराल के बाद राजकीय डिग्री काॅलेज चायल कोटी के नए भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर पहुंच चुका है। लोक निर्माण विभाग द्वारा इस भवन को आगामी तीन माह में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस भवन के निर्माण पर अभी तक करीब 13 करोड़ की राशि व्यय की जा चुकी है और भवन का निर्माण पूर्ण होने तक यह राशि 16 करोड़ तक पहुंच जाएगी। जिसकी पुष्टि सहायक अभियंता लोनिवि जुन्गा देवेश ठाकुर ने की है।

  उन्होने बताया कि डिग्री कॉलेज के नए भवन का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है जोकि अगले तीन महीने में पूर्ण कर दिया जाएगा। ताकि बच्चे एक अच्छे वातावरण में शिक्षा ग्रहण कर सके। सहायक अभियंता ने बताया कि कॉलेज के नए भवन में प्रशासनिक भवन, साइंस ब्लॉक, कला ब्लॉक के अतिरिक्त पुस्तकालय, कंप्यूटर लैब सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध होगी।

ता दें कि इस भवन की आधारशिला 17 मई, 2015 को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा रखी गई थी। इसके उपरांत वर्ष 2017 में प्रदेश में भाजपा सरकार सत्ता में आने से इस भवन का निर्माण कार्य अधर में लटका रहा। वर्ष 2014 में डिग्री कॉलेज चायल कोटी को प्राथमिक पाठशाला के पुराने भवन में आरंभ किया गया था। 9 वर्ष के लंबे अंतराल में इस काॅलेज से आर्टस संकाय के आठ बैच इस प्राथमिक पाठशाला में शिक्षा ग्रहण कर चुके हैं। सबसे अहम बात यह है कि नए भवन के बनने से जुन्गा क्षेत्र की 12 पंचायतों के बच्चों को साईंस विषय पढ़ने की सुविधा पहली बार उपलब्ध होगी।